जिस कपड़े का तुम्हारा सूट है उसका मैं पर्दे सिलवाऊंगा. अमिताभ की धज्जिया उड़ा दी थी राजकुमार ने


बॉलीवुड में राजकुमार एक ऐसे अभिनेता थे जो किसी से नहीं डरते थे. ऍबे बाक बुलंद आवाज़, के लिए तो मशहूर थे ही लेकिन कब क्या कर दें. क्या किसी को बोल दें. ये कोई नहीं जानता था. उनकी बात किसी को बुरी लगी है या अच्छी इससे भी उन्हें कोई मतलब नहीं था.

एक फ़िल्मी पार्टी रखी गयी थीं जिसमे अमिताभ बच्चन बेहद ही शानदार सूट पहन कर आए थे. इसी पार्टी में राजकुमार भी मौजूद थे. हर कोई अमिताभ के सूट की तारीफ कर रहा था. अब राजकुमार साब ने भी अमिताभ के उसी सूट की तारीफ कर दी. अमिताभ अगले ही पल ये कहना चाह रहे थे की ये सूट उन्होंने कहा से लिया हैं.

लेकिन इसके पहले राजकुमार ने अपने अंदाज़ में कह दिया था “जानी इस तरह के कपड़े के मुझे कुछ पर्दे सिलवाने थे.. उस दरजी का भी पता बता देना जिसने ये सूट सिला हैं. दरअसल वो सप्पत थोड़ा परदे के कपडे की तरह लग रहा था हालांकि अमिताभ ने इस पर कुछ कहा नहीं. हंसकर निकल गए. लेकिन इतना ज़रूर सोचा होगा की यार सबके सामने पोपट कर दिया हैं.

इसी तरह गोविंदा और राजकुमार एक फिल्म में काम कर रहे थे. एक दिन गोविंदा एक बढ़िया टीशर्ट पहनकर आये थे. राजकुमार ने गोविंदा के उस टी -शर्ट की तारीफ कर दी. गोविंदा ने वो टी -शर्ट निकलकर राजकुमार को गिफ्ट कर दी.

लेकिन अगले दिन गोविंदा क्या देखते हैं की राजकुमार ने उस टी -शर्ट को काटकर उसका रूमाल बना दिया हैं और उसे अपनी नाक पूंछते हुए नज़र आ रहे थे. गोविंदा को ये अजीब लगा लेकिन क्या करे. उम्र में बड़े थे कुछ कह भी नहीं सकते थे.

बहुत ही कम लोगो को पता हैं की राजकुमार फिल्मों में काम करने से पहले मुंबई के एक पुलिस थाने में नौकरी करते थे. इस दौरान मशहूर डायरेक्टर बलदेव दुबे पुलिस स्टेशन कुछ काम के लिए पहुंचे थे. ऐसे में उन्हें राजकुमार के बात करने का अंदाज खूब पसंद आया और इसके बाद उन्होंने अपनी फिल्म ‘शाही बाजार’ के लिए उन्हें बतौर एक्टर को ले लिया.


Like it? Share with your friends!

247

You may also like

More From: Bollywood Stories

DON'T MISS