जब 50 हजार लोगों को बेवकूफ बनाकर अमिताभ ने शूट किया अपनी फिल्म का सीन


एक सेलिब्रिटी की बात का आम जनता पर किस तरह असर पड़ता हैं आप इस वीडियो में समझ सकते हैं. कुछ दिन पहले पान मसाला के विज्ञापन को लेकर भी यही बात हो रही थीं की अमिताभ जिस विज्ञापन को कर रहे हैं यकीनन उसे देखने के बाद बहुत से लोग पान मसाला खाना शुरू कर देंगे क्यंकि उनका पसंदीदा कलाकार उस विज्ञापन में ये कह रहा हैं की आप भी पान मसाला खाओ.

तो कहानी ये हैं की साल 1989. में अमिताभ बच्चन की एक फिल्म आयी थी ‘मैं आज़ाद हूं’ का, जिसका निर्देशन टीनू आनंद ने किया था. फिल्म की शूटिंग गुजरात के राजकोट में हो रही थी। शूटिंग का सीन फिल्म का क्लाइमेक्स था जिसके लिए उन्हें बहुत सारी भीड़ की जरुरत थी। सबके लिए एक सवाल खड़ा हो गया था कि इतनी सारी भीड़ आखिर कैसे इकठ्ठा की जाए और अगर कर लिए गया तो उन्हें संभाला कैसे जाए?

IMDB. वेबसाइट के अनुसार अमिताभ ने एक सुझाव दिया की हम अखबार में एक ऐसा विज्ञापन दे देते हैं की अमिताभ बच्चन राजकोट स्टेडियम में अपना एक शो करनेवाले हैं. सभी के लिए फ्री एंट्री हैं. आपको अमिताभ बच्चन को देखने और सुनने का मौका मिलेगा.

अब विज्ञापन के अनुसार हर कोई अंदाज़ा लगा रहा था की तकरीबन दस हज़ार लोग जमा हो जायेंगे राजकोट क्रिकेट स्टेडियम में. एंट्री फ्री वो भी अमिताभ बच्चन को देखने के लिए. उस दौर में इससे बड़ी बात और क्या हो सकती हैं. जबकि उन्हें नहीं पता था की उन्हें फिल्म की शूटिंग के लिए बेवक़ूफ़ बनाकर लाया जा रहा हैं.

तय समय के अनुसार अमिताभ बच्चन को देखने के लिए दस हज़ार की जगह पचास हज़ार लोग पहुंच गए. जिसे देख हर कोई हैरान था. हालाँकि स्टेडियम में पहले से ही कैमरा, माइक, स्पीकर और बड़ा सा प्रोजेक्टर सब कुछ लग चुका था.

भीड़ तो जमा हो गयी लेकिन भीड़ को संभाला कैसे जाएं. थोड़ी देर बाद अमिताभ बच्चन अपने हाथ में माइक लेकर आते हैं और गाना गाना शुरू कर देते हैं ‘इतने बाजू इतने सर गिन ले दुश्मन ध्यान से’ गीत एक्शन के साथ गाने लगे और भीड़ को भी अपने पीछे गाने के लिए कहा।

शूटिंग के बाद अमिताभ कुछ लोगो से मिले और फिर गाड़ी में बैठकर निकल गए. अब कुछ लोगो ने कहा की हमें कहा गया की शो दो चार घंटे चलेगा लेकिन सिर्फ एक गाने की शूटिंग होते है सब खत्म. मलतब उस दौर में अपना मतलब निकलने के लिए अमिताभ बच्चन ने अपने फैंस के साथ धोखा किया था. हालांकि उन्हें अमिताभ बच्चन को देखने का मौका मिला लेकिन आपको क्या लगता हैं की अमिताभ बच्चन ने सही किया या गलत ?


Like it? Share with your friends!

176

You may also like

More From: Bollywood Stories

DON'T MISS