चापलूसी की हद हो गयी आर्यन के लिए रितिक ने जो कहा चापलूसी भी शरमा जाये


सीधे मुद्दे पर आता हैं. बॉलीवुड आर्यन और शाहरुख़ को सपोर्ट कर रहा हैं क्यूंकि सब एक तालाब की मछलीया हैं. इनसे अच्छी की उम्मीद करना ही बेकार हैं. तो रितिक रोशन यानी छोटे बच्चो के कृष क्या लिखते हैं.

रितिक रोशन ने इतना बड़ा मेसेज लिखा हैं जितना बड़ा डायनासोर नहीं होता. इतना बड़ा मेसेज तो रविश कुमार भी नहीं लिखता. रविश कुमार बहत्तर बीघा लिखते हैं तो रितिक ने कई लाख बीघा की पोस्ट लिख दी हैं. और ऐसी लिखी है मानो 23. साल की उम्र में वो ड्रग्स के मामले में अरेस्ट नहीं हुआ हैं बल्कि भारत की अज़ाज़ी की लड़ाई का आंदोलन चलाया जा रहा हो. उसमे अरेस्ट हुआ हैं.

जैसे गाँधी जी ने नमक सत्याग्रह का आंदोलन चलाया था वैसे आर्यन खान ड्रग्स सत्याग्रह का आंदोलन चलने के चलते अंग्रेजो ने उसे ब्रिटिश हुकूमत की जहाज से गिरफ्तार किया हो. जितनी बड़ी पोस्ट लिखी हैं यकीन मानिये बॉलीवुड की पूरी फिल्म बन जाती.

‘जिंदगी एक अजीब सफर है। यह बढ़िया है, क्योंकि यह अनिश्चित है। यह बढ़िया है क्योंकि यह आपके लिए कठिन परिस्थितियां भी लेकर आती है, लेकिन ईश्वर दयावान है, क्योंकि वह सिर्फ मजबूत लोगों के सामने ही कठिन परिस्थितियां रखते हैं। तुम्हें पता है कि तुम्हें इसलिए चुना गया है कि इस उथल-पुथल के बीच आपको खुद को संभालने का भी प्रेशर महसूस हो सके। और मुझे पता है कि तुम्हें इस वक्त ये जरूर फील हो रहा होगा।’

‘गुस्सा, कन्फ्यूजन, बेबसी यही सब चीजें हैं जो तुम्हारे अंदर के हीरो को सामने लेकर आएंगी, लेकिन सावधान रहना क्योंकि यही चीजें तुम्हारी नेकी, तुम्हारी संवेदना, तुम्हारे प्यार को भी जला सकती हैं। खुद को तपाओ लेकिन एक हद में, क्योंकि गलतियां, गिरना, जीत, सफलता सब एक से हैं, बस तुम्हें ये पता हो कि इनमें से किसे अपने साथ रखना है और किससे दूर रहना है, लेकिन याद रखो कि इन सबके साथ तुम बेहतर बन सकते हो।’

मैंने तुम्हें तब से जाना है जब तुम बच्चे थे और आज भी जानता हूं जब तुम बड़े हो गए हो। इसे स्वीकार करो और जो भी अनुभव है उसे स्वीकार करो। ये तुम्हारे लिए गिफ्ट्स की तरह हैं। मेरा भरोसा करो, वक्त के साथ जब तुम इन सब चीजों को मिलाकर देखोगे तो तुम्हें समझ आएगा कि इन चीजों के पीछे मतलब था। बस, अगर तुमने राक्षस की आंखों में आंखें डालकर घूरा और शांत रहे तब। ये पल तुम्हारा कल बना रहे हैं और आनेवाला कल एक तेज सूरज चमक लिए होगा। लेकिन इसके लिए पहले तुम्हें अंधेरे से होकर गुजरना ही पड़ेगा। शांत रहो, धैर्य रखो और खुद को संभालो, रोशनी पर भरोसा करो, ये हमेशा तुम्हारे अंदर है, तुम्हारे साथ है। लव यू मैन।’

भाईसाब जब इतना बड़ा मेसेज लिख ही दिया तो आर्यन की तारीफ और शाहरुख़ की चापलूसी में पूरा किताब लिख देते हैं. हो सकता हैं की बेस्ट ऑथर का एक बीका हुआ अवार्ड ही मिल जाता आपको. रितिक तो ऐसा दिखा रहे जैसे कुछ हुआ ही नहीं. और आर्यन जो एनसीबी की गिरफ्त में हैं वो रितिक ने क्या लिखा पढ़ रहा होगा.

यकीन मानो आर्यन खान पर एक फिल्म बन रही हैं. जिसकी तयारी हो चुकी होगी. अब इससे बेहतर क्या लॉन्चिंग हो. वो अलग बात हैं की कारन जोहर लांच करे उसके पहले एनसीबी ने लांच कर दिया.


Like it? Share with your friends!

181

You may also like

More From: News

DON'T MISS