एकता कपूर टीवी पर औरतो को और ऑल्ट बालाजी पर युवाओं को बर्बाद कर रही


बचपन में एक कहानी सुनी थीं की एक राज्य में बहुत से चूहे हो गए थे. लोग परेशान थें तब राजा ने एक बांसुरी वाले को बुलाया. उसने ऐसी बांसुरी बजाई की सारे चूहे हिप्नोटाइज़ हो गए और पहाड़ी से कूद गए. राजा ने उस बांसुरी वाले को कोई इनाम नहीं दिया तो उसने उस राज्य के सभी बच्चों को हिप्नोटाइज़ कर एक गुफे में कैद कर लिया.

मौजूदा दौर में एक बांसुरी वाली हमारे भारत में भी हैं जो बांसुरी तो नहीं बजा रही लेकिन इस देश की सभ्यता और संस्कारो की ज़रूर बजा रही हैं. इस बांसुरी वाली का नाम हैं एकता कपूर. लगभग हर जगह कब्ज़ा कर रखा हैं. बस भारत सरकार की लोकसभा टीवी पर कब्ज़ा नहीं जमा है वरना वहा भी बेडा गर्क करके ही मानती.

टीवी पर ऐसे ऐसे बवासीर टाइप के सीरियल बनाये हैं जिसे देखने के बाद औरतों ने घर में झगडे शुरू कर दिए. अचार की बरनी गिराकर इलज़ाम देवरानी पर कैसे लगाना हैं. नयी नवेली बहुओं के लिए सास के नए नए तानो के डायलॉग, वो ससुर जिसकी घर में चलती नहीं. एक कोना पकड़ बस कुछ नहीं कर सकता हूँ वाला एक्सप्रेशन और मज़बूरी दिखाना.

घर में ये मोठे मोठे सोने के गहने पहनकर कैसे घूमना हैं. सबसे बड़ा मज़ा तो ये हैं की भाई साब ये लोग पूरे दिन घर में शेरवानी और ब्लेज़र्स पहनकर घुमते हैं. कुसुम करके एक सीरियल आता हैं जिसमे एक औरत ऐसी थीं जिसने अपने ही घर के लगभग हर रिश्तेदार से शादी कर ली थीं. शादी ना हो गया इनके घर का अलाव ही स्वयंवर चल रहा होता हैं.

काम की चीज़े देखने की जगह औरतें रिपीट कर करके वही सीरियल देखती हैं. हो क्या गया हैं सीरियल के नाम पर भी एकता अब सीरियल में किसिंग सीन से लेकर, सुहागरात, अफेयर, झगड़ा सब कुछ दिखा रही हैं. आज के डिजिटल युग में नागिन जैसा सीरियल बनाकर अलग ही रायता फैला रही हैं. ऐसी नागिन जो घर में बर्तन धोती हैं सास के ताने सुनती हैं. लेकिन चाहकर भी सास को काट नहीं सकती क्यूंकि उसका बेटा ही उसका पति परमेश्वर हैं.

देखो औरतों से हाथ जोड़कर माफ़ी मांग रहा हूँ लेकिन एकता कपूर ने इस देश की औरतों को बर्बाद कर दिया हैं. इनके अंदर बचे खुचे दिमाग में भी दिमाग लगा दिया हैं.

वही दूसरी तरफ इस देश की युवाओं की कमज़ोर नस पकड़ी हैं. ऑल्ट बालाजी. लोग फिल्मों के दो सीरीज बनाते हैं इसने दो साल में ही गन्दी बात के पांच सीरीज बना दिए. ना स्टोरी, ना एक्टिंग, औरतो को सेक्स मशीन बना दिया हैं. ससुर का बहु के साथ, देवर का भाभी के साथ, बहु का गाँव वालो के साथ, मालिक का नौकरानी के साथ. भाई साब रेप जैसी घटना नहीं होगी तो क्या होगा ?

नाम बालाजी रखा हैं लेकिन भगवन के नाम पर ऐसे ऐसे वेब सीरीज बना रही हैं जिस दिन भगवन का प्रकोप होगा एकता कपूर कहीं की नहीं रहनेवाली हैं ये बात लिख लो. कलयुग की कुलदेवी बनकर जो कुकर्म कर रही हैं इसका हिसाब होगा.

इस तरह के वेब सीरीज बनाकर खुद तो पैसे कमा रही हैं लेकिन वो छोटे छोटे बच्चे जो ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं इतने स्मार्ट हो गए हैं की हिस्ट्री डिलीट करना भी आ गया हैं. ऐसा नहीं हैं की जो लोग ये देखते हैं वो महापापी हैं. लेकिन हर चीज़ की अपनी जगह होती हैं. भारत सरकार ने पोर्न बैन किया तो सबसे ज़्यादा फायदा उल्लू और ऑल्ट बालाजी ने ही उठाया हैं.

समय के साथ चलना ज़रूरी हैं लेकिन इतना भी तेज़ मत चलो की समय के पहले उससे आगे निकल जाओ. आपको देखने में भले ही मज़ा आता होगा लेकिन यही चीज़ जब आपका बच्चा चोरी छिपे देखता हैं तब आप को बुरा लगता हैं. कई बच्ची तो ऐसे भी हैं जो आप से इन वीडियोस को लेकर डायरेक्ट ऐसे सवाल पूछ देते हैं की आपके चेहरे का रंग उड़ जाता हैं.

आपने माइंडेड होने के मतलब ये नहीं हैं की सब कुछ लाज शर्म बेचकर आज़ाद हो जाओ. आज़ादी इस तरह के कंटेंट को देखने में नहीं हैं. देखने के लिए बहुत सी चीज़े हैं लेकिन एकता कपूर जैसे लोगो ने इस देश के युवाओं को एक सर्किल में कैद कर दिया हैं उस से बाहर निकलना बहुत मुश्किल हैं. आगे क्या होगा भगवान ही जाने.

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win

You may also like

More From: News

DON'T MISS