इंडिया को लोग शाहरुख़ खान के नाम से जानते हैं शुरू हो गया PR. वाला काम


इस बात से मई एग्री करता हूँ की शाहरुख़ खान अच्छी एक्टिंग करते हैं. पूरी दुनिया में उनकी फिल्म भी रिलीज़ होती हैं. बड़ा नाम बड़ा स्टारडम सब कुछ हैं. लेकिन अगर कोई ये कह दें की इंडिया को लोग शाहरुख़ खान के नाम से जानते हैं तो समझ जाओ की इस देश के लोगो को कितना बेवक़ूफ़ बनाया जाता हैं. जब तक इस देश में सनीमा हैं तब तक लोग बनते रहेंगे.

एक प्रोफेसर हैं अश्वनी देशपांडे जो अशोक यूनिवर्सिटी में इकोनॉमिक्स पढ़ाती हैं. इनका ये कहना है की जब वो इजिप्ट गयी थीं तब ” जहां उन्हें एक शाहरुख खान का फैन मिला और उसने उनका दिल जीत लिया.

लिखती हैं की मुझे इजिप्ट में एक ट्रेवल एजेंट को पैसे ट्रांसफर करने की जरूरत थी. ट्रांसफर में दिक्कत हो रही थी. ये देखकर उसने कहा, आप शाहरुख खान के देश से हैं ना? मुझे आप पर भरोसा है. मैं बुकिंग करूंगा, आप मुझे बाद में पैसे दे देना. कहीं और किसी के लिए ये मैं कभी नहीं करता लेकिन शाहरुख खान के लिए कुछ भी और उसने किया.

बस इनकी इन्ही बातो में दिख गया की मेडम भी PR. का हिस्सा हैं. सोचा थोड़ा रिसर्च कर लिया जाएं. जब इनके ट्विटर फॉलोवर्स देखे तो उनकी फॉलोविंग लिस्ट में वो मीडिया वेबसाइट हैं जो अक्सर देशविरोधी खबरे देते हैं. वो लोग भी हैं जो देशविरोधी बयां भी देते हैं जैसे कन्हैया कुमार.

पत्रकार राणा अयूब और रविश कुमार जैसे लोग जिन्हे इंडिया की हर बात में तकलीफ है. इनकी फॉलोविंग लिस्ट में कुणाल कामरा जैसे लोग हैं जो दिन रात मोदी को गाली देकर अपनी रोज़ी रोटी चलते हैं. ध्रुव राठी जैसे लोग हैं जो ख़बरों को मेनुपुलेट करते हैं.

प्रशांत भूषण जैसे लोग हैं जो ये कहते हैं की कश्मीर को पाकिस्तान को दे दो प्रॉब्लम सुलझ जाएगी. हद्द तो इस बात की भी हैं की शाहरुख़ खान की तारीफ कर रही हैं लेकिन खुद शाहरुख़ इनकी फॉलोविंग लिस्ट में नहीं हैं.

शाहरुख़ को लोग इंडिया के नाम से जानते हैं मतलब इंडिया में शाहरुख़ के पहले और बाद में कोई है ही नहीं. क्या लॉजिक हैं. हो सकता हैं मेडम आर्यन खान की गिरफ़्तारी के बाद इजिप्ट गयी हो क्यूंकि ट्वीट अभी अभी का हैं. तो जिस बंदे ने इनकी मदद की होगी. हो सकता हैं वो कोई चरसी वगैरह हो जिसे आर्यन के बारे में पता चला हो.

शाहरुख़ खान का नाम फिल्म से जितना नहीं बढ़ा होगा उतना आर्यन खान के केस से पूरी दुनिया में बढ़ गया. ये सब ऐसा पीआर हैं जिसमे आम जनता फंस जाती हैं और यकीन कर लेती थीं लेकिन अब समय बदल गया हैं. शाहरुख़ के फंस जब इतना हेल्प कर रहे हैं तो मेरे हिसाब से शाहरुख़ के मन्नत के बाहर जाकर बीस अपचीस लाख मांगना चाहिए और कहना चाहिए की मैं आपका बड़ा फैन हु मुझे पैसे दो बिजनेस शुरू करना हैं देखो मिलता हैं क्या ? बात करते हैं यार.


Like it? Share with your friends!

172

You may also like

More From: News

DON'T MISS