आम आदमी पार्टी के विशाल डडलानी ने कंगना को ये क्या कह दिया


कंगना ने आज़ादी की जो बात उठाई है वो अब आग में तब्दील हो चुकी हैं और कई लोगो के दिल जल रहे हैं खासकर राजनीतिक विपक्ष की पार्टियों से. इसी बीच आम आदमी पार्टी से जुड़े विशाल डडलानी ने भगत सिंह की टी शर्ट पहन कंगना के लिए कुछ बात कहीं हैं.

विशाल ने लिखा ” “उस महिला को याद दिलाएं जिसने कहा था कि हमारी आजादी ‘भीख’ में मिली थी। मेरी टी-शर्ट पर शहीद सरदार भगत सिंह हैं, जो एक नास्तिक, कवि दार्शनिक, स्वतंत्रता सेनानी, भारत के पुत्र और एक किसान के बेटे हैं।”

विशाल ददलानी ने आगे लिखा, “उन्होंने 23 साल की उम्र में हमारी और भारत की आजादी के लिए अपनी जान दे दी. अपने होठों पर एक मुस्कान और एक गीत के साथ फांसी पर चढ़ गए। उसे याद दिलाएं सुखदेव, राजगुरु, अशफाकउल्लाह और उन सभी हजारों लोगों की, जिन्होंने झुकने और भीख मांगने से इनकार कर दिया था। उसे विनम्रता से याद दिलाएं, लेकिन दृढ़ता से ताकि वह फिर कभी भूलने की हिम्मत न करें.” विशाल का यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

अब यहाँ पर विशाल ने भले ही आज़ादी को लेकर और भगत सिंह जी को लेकर कई बात कहीं लेकिन राजनीती से जुड़ा इंसान राजनीती कही ना कही तो करता ही हैं. हमारे देश में हर कोई किसी ना किसी तरह से किसान परिवार से जुड़ा ही हैं. अगर गाँव देहात में आपका घर हैं है तो आपके घर खेती होती ही हैं और नहीं होती होगी तो लोग किसी और के खेत में काम करते हैं.

अब विशाल ने जो कहा की “मेरी टी-शर्ट पर शहीद सरदार भगत सिंह हैं, जो एक नास्तिक, कवि दार्शनिक, स्वतंत्रता सेनानी, भारत के पुत्र और एक किसान के बेटे हैं”.

अब ये अंतिम शब्द की वो एक किसान के बेटे हैं ये सीधे सीधे तौर पर किसान आंदोलन से जानभूझकर जोड़ा गया. वैसे ये लोग वो है जो किसी के नहीं हैं. इनकी खुद की पार्टी इंडियन आर्मी से सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगती हैं जो पाकिस्तान कहता हैं वही बात कहती हैं. लेकिन सरकार से नहीं बनती तो किसान का मुद्दा उठाना ही हैं.

वैसे विशाल डडलानी भी वही हैं जो कठुआ रेप मामले में राजनीती कर चुके हैं. हाथों में तख्ती पकड़ कर हिन्दू देवी और मंदिर को बदनाम कर चुके हैं. कुछ राजनीतिक पार्टीया आज भी भगत सिंह को क्रन्तिकारी नहीं आंतकवादी मानती हैं. और ये लोग अब उसी पर राजनीती कर रहे हैं.

वैसे कंगना ने एक लेटर शेयर किया है जो आप देखोगे तो आज़ादी पर एक लम्बी चौड़ी बहस छेड़ सकती हैं.


Like it? Share with your friends!

151

You may also like

More From: News

DON'T MISS