अफेयर वाले इंटरव्यू पर अमिताभ ने जया को खूब डांटा, आज भी रेखा से प्यार हैं ?


अमिताभ बच्चन जब किसी भी मीडिया को इंटरव्यू देते हैं तब शांत रहकर देते हैं ताकि कुछ ऐसा ना निकल जाये जिसे लेकर मीडिया अलग ही लेवल के चर्चा में चले जाएं.

साल 1992 में करण थापर ने अमिताभ और जया का इंटरव्यू उनके घर पर ही लिया था. जिसमे अमिताभ के अफेयर की बात भी पूछी गयी जो रेखा और परवीन बॉबी से जुड़ी थीं. जिसके बाद अमिताभ रेखा पर भड़क गए. तो चलिए सुनते है पूरी कहानी.

अमिताभ अपना पचासवां जन्मदिन मना चुके थे और इंटरव्यू में सब कुछ ठीक ठाक चल रहा था. लेकिन जब करना थापर ने अमिताभ की ज़िंदगी में आयी लेडीज के बारे में पूछा तो मामला बिगड़ा गया.

थापर ने पूछा,’कई ऐसी कहानियां हैं जिनमें आपका अन्य एक्ट्रेसेस के साथ अफेयर बताया गया है. शादी के बाद, आपने किसी दूसरी महिला से अफेयर किया है?’ इस पर अमिताभ कहा,’नहीं’.

थापर ने फिर पूछा,’कहा जाता है कि आपका परवीन बॉबी से अफेयर था. इस कहानी में कितना सच है?’ एक्टर ने जवाब में कहा,’ नहीं. मैंने भी ऐसी कहानिया पढ़ीं हैं. वे सही नहीं हैं. लेकिन मैं पत्रिकाओं को ऐसी चीजें लिखने से नहीं रोक सकता हूं.’ थापर ने एक और सवाल दागा,’रेखा के बारे में क्या कहेंगे?’ इस पर बिग बी ने कहा,’नहीं, उनके साथ भी नहीं.

अमिताभ से सवाल करने के बाद करण थापर जया बच्चन से सवाल करने लगे, जो उनके पास ही बैठी थीं. उन्होंने पूछा,’क्या अमिताभ ने जो कहा, उस पर आप भरोसा करती हैं?’ जया ने जवाब दिया,’मैं हमेशा मेरे पति पर भरोसा करती हूंं.’

थापर ने फिर पूछा,’ क्या आप वाकई यही कह रही हैं या इसलिए कह रही हैं कि वे आपके पास में ही बैठे हैं?’ इस पर जया ने कहा,’बिल्कुल, मैंने जो कहा सही कहा है.’

इसके बाद थापर ने अन्य सवाल पूछे. इंटरव्यू के बाद इंटरव्यू टीम को लंच के लिए रूकने को कहा गया. इसके बाद लंच पर जो हुआ, उससे साबित हो गया कि अफेयर से जुड़े सवालों से अमिताभ के अंदर गुस्सा भर गया था.’

लंच पर जब सब लोग बैठे, तो जया ने अमिताभ से पूछा कि क्या वे चावल लेंगे? एक्टर ने तुरंत कहा,’तुमको पता है कि मैं चावल नहीं खाता. वो चीज क्यों परोसना चाह रही हो, जो मैंने कभी नहीं खाई?’ जया ने कहा,’मैं इसलिए परोस रही हूं कि अभी रोटियां नहीं आई हैं.’

करण थापर ने अपनी किताब में इस बारे में आगे लिखा,’जया ने कहा कि मैं देखती हूं कि रोटियां अब तक क्यों नहीं आई हैं? जया अमिताभ का गुस्सा ठंडा करने की कोशिश कर रही थीं. वह बोलीं,’जब तक रोटी नहीं आती आप थोड़े चावल क्यों नहीं खा लेते?’ अमिताभ ने गुस्से से कहा,’रहने दो. बस रहने दो.

अमिताभ ने कहा कि मुझे चावल नहीं चाहिए और मैं रोटियों का इंतजार करके खुश हूं. मैं जो कह रहा हूं, उसे तुम सुन क्यों नहीं सकती हो?’ इसके बाद जया कमरे से चलीं गई और वापस नहीं आईं. थोड़ी देर बाद रोटियां आ गईं और अमिताभ ने खाना शुरू कर दिया.

इसके बाद करण थापर ने बताया की हमारी भूख बची ही नहीं थी.’ बताया जाता है कि इसके बाद करण थापर के पास अमर सिंह का कॉल और उन्होंने वे सवाल हटाने को कहा. अमर सिंह ने ही इंटरव्यू की व्यवस्था की थी. जब इंटरव्यू प्रसारित हुआ, तब उसमें ये सवाल नहीं थे.


Like it? Share with your friends!

193

You may also like

More From: Bollywood Stories

DON'T MISS