अपने नशेड़ी बेटे Aryan के साथ वही करना चाहिए SRK को जो Jackie Chan ने किया अपने बेटे के साथ


दो ऐसे पिता जिनके बच्चे ड्रग्स मामले में अरेस्ट हुए उन्ही दोनों को लेकर ये वीडियो हैं. एक तरफ शाहरुख़ खान आर्यन को बचने के लिए अपनी पूरी फ़ौज उतार चुके हैं. मीडिया PR. सब अपने अपने काम पर लग चुके है. चाहे जितने पैसे लगे लेकिन वो आर्यन को बचाकर ही दम लेंगे ये बात ठान ली हैं.

लेकिन आज एक ऐसे पिता की बात जानते हैं जिससे शाहरुख़ खान जैसे लोगो को कुछ सीखना चाहिए की गलत का साथ कभी नहीं देना चाहे वो आपकी खुद की औलाद क्यों ना हो. क्यूंकि गलत का साथ देने पर गलती करने वाले को सीख नहीं मिलती बल्कि आगे चलकर वो उसी के लिए विनाश कर करना बनती हैं.

बात जैकी चैन और उनके बेटे जेसी चैन की कर रहे हैं. 14 अगस्त, 2014 को जेसी चैन को ताइवानी फिल्म एक्टर काई को के साथ मैरियुआना का इस्तेमाल करते हुए पकड़ा गया.

बीजींग वाले घर की तलाशी ली गई. जहां से 100 ग्राम मारियुआना बरामद हुआ. काई को गिरफ्तार होने के 14 दिन बाद छोड़ दिए गए. क्योंकि उनके ऊपर सिर्फ ड्रग कंज़प्शन का चार्ज था. मगर जेसी चैन को लंबी सज़ा हो सकती थी. क्योंकि उनके ऊपर ड्रग्स के इस्तेमाल के साथ अपने घर पर दूसरों को भी ड्रग देने का इल्ज़ाम था.

हैरानी की बात ये हैं की साल 2009 में चीनी पुलिस ने जैकी चैन को अपना नार्कोटिक्स कंट्रोल एम्बैसेडर बनाया था. ड्रग्स मामले में अपने बेटे की गिरफ्तारी के बाद जैकी ने सार्वजनिक रूप से माफी मांगी. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा कि वो अपने बेटे की इस हरकत से बेहद नाराज़, शर्मिंदा और निराश हैं.

जेसी चैन को छह महीने की सजा हो गयी. इस दौरान जैकी चैन न अपने बेटे की सुनवाई के दौरान कोर्ट पहुंचे, न ही उन्होंने सज़ा कम करवाने के लिए अपने कनेक्शन्स का इस्तेमाल किया.

जेल से बाहर आने के एक दिन बाद जेसी चैन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई. जहां उन्होंने पब्लिकली माफी मांगी. जेसी ने कहा कि उन्होंने कानून तोड़ा और जेल गए. इसके लिए वो कोई बहाना नहीं बनाएंगे. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि उनके जेल जाने से उन सब लोगों को नुकसान होगा

इस घटना के कुछ समय बाद जेसी अपने पिता जैकी चैन से मिले. मगर दोनों के संबंध हमेशा खटासभरे रहे. 2011 में एक अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान जैकी चैन ने घोषणा की कि उनके गुज़रने पर उनकी आधी संपत्ति किसी चैरिटी संस्थान को डोनेट की जाएगी. यानी उनकी संपत्ति उनके बेटे को नहीं मिलेगी. अपने बेटे जेसी के बारे में बात करते हुए जैकी ने कहा-

”अगर उसमें काबिलियत है, तो वो अपने दम पर पैसे कमा सकता है. अगर नहीं, तो वो सिर्फ मेरा पैसा बर्बाद करेगा.”

तो शाहरुख़ खान को जैकी चैन से बहुत कुछ सिखने की ज़रूरत हैं. लेकिन हर कोई जैकी चैन बन जाये ये भी तो संभव नहीं हैं. हमारे यहाँ तो गलत करने वालो को ही सर पर बैठाया जाता हैं. इसलिए गलत काम कभी रुकते ही नहीं.


Like it? Share with your friends!

200

You may also like

More From: Bollywood Stories

DON'T MISS