अक्षय की बात मानी तो जाना पड़ेगा जेल बोली योगी जी की पुलिस


अक्षय कुमार की फिल्म बच्चन पण्डे का ट्रेलर आया जिसमे एक डायलॉग हैं. अक्षय कहते हैं,”भौकाल बनाये रखने के लिए भय बनाये रखना बहुत ज़रूरी हैं. लेकिन इसी बहाने यूपी पुलिस ने फिल्म से रिलेटेड एक ट्रेलर बनाया और किस तरह से माफियाओं पर नकली डाली गयी हैं वो दिखा दिया.

क्रिएटिव भाषा में कह सकते हैं की यूपी पुलिस का शो रील हैं. वीडियो शेयर करते यूपी पुलिस ने लिखा “भाई हो या गॉडफादर, भौकाल और भय सिर्फ़ क़ानून का चलेगा!

हालांकि पुलिस का मेसेज तो ठीक था लेकिन पुलिस चाहे जहा की भी हो पूरे भारत से उनकी इमेज खराब हो चुकी हैं. हालांकि हर पुलिस वाला ऐसा नहीं होता लेकिन कुछ लोगो के चलते हर किसी का नाम ख़राब होता हैं.

एक यूजर ने लिखा,”भाई और गॉडफादर,, दोनो को जन्म कौन देता है,, अगर पुलिस हीरो बन जाये तो रेप, चोरी,लूट हत्या,अबैध कारोबार ये सब स्वप्न में भी न दिखें,,लेकिन अफसोस श्रीमान जी लोग पैसे के पीछे ईमान बेंच देते हैं.

एक यूजर ने लिखा,”जिस दिन से सिर्फ कानून का चलेगा उस दिन से गरीब और लाचार आदमी और इन्सान के नज़र में पुलिस वाले को रियल हीरो और मानवरूपी भगवन मानने लगेगे. देश के अंदर कुछ हुआ तो गरीब मरता है और देश के बाहर हुआ तो सैनिक मरता है.

एक यूजर ने लिखा,”आपने बहुत अच्छा काम किया है हां राजनीतिक इच्छाशक्ति भी बहुत आवश्यक है पुलिस को सशक्त बनाने के लिए पर अपराध बढ़ने के बाद उसको कम करने से अच्छा अपराध को होने से रोकना होगा/

तो देखिये बात तो सही हैं. पुलिस की इमेज चाहे जितनी भी ख़राब हो लेकिन दुसरो की इमेज पुलिस ही बनाती हैं. क्यूंकि सब उनके हाथ में होता हैं.


Like it? Share with your friends!

148

You may also like

More From: News

DON'T MISS